जानिए कुछ अनसुनी बातें राहुल चौधरी के बारे में !! पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी.


राहुल चौधरी एक भारतीय पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी है। वह एक जाट परिवार में पैदा हुआ था, और शुरू में एथलेटिक्स में था। उन्होंने कबड्डी को एक डिफेंडर के रूप में खेलना शुरू कर दिया, लेकिन बाद में एक राइडर बन गया। वह भारतीय राष्ट्रीय कबड्डी टीम के सदस्य हैं जिन्होंने 2016 दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। वह फ्रैंचाइज़ी टीम तेलुगू टाइटन्स के लिए मुख्य आक्रमणकारी है। वह प्रो कबड्डी लीग में 700+ अंक अर्जित करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2016 के कबड्डी विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया।


प्रारंभिक जीवन

राहुल चौधरी का जन्म बिजनौर जिले में हुआ था। कोई प्रारंभिक समर्थन नहीं के साथ, वह एक पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी के रूप में उभरा। उन्होंने 2014 में फूट, थाईलैंड में समुद्रतट एशियाई खेलों के दौरान भारतीय कबड्डी टीम का नेतृत्व किया। उनकी प्रतिभा की पहचान उनके कोच उदय कुमार ने की थी और बाद में उन्हें पीकेएल की तेलुगू टीटन्स टीम के लिए चुना गया था।


 प्रो कबड्डी लीग 

राहुल प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में तेलुगु टीटन्स टीम का कप्तान है। अनूप कुमार (155) के बाद उनके सीज़न 1 (151) में तीसरे सबसे छापे के अंक थे। राहुल ने दूसरे सीजन में 98 छापे अंक और तीसरे सीजन में 87 रन बनाए। राहुल ने 146 सीटों के मुकाबले सबसे ज्यादा सीज़न हासिल करने के बाद सीज़न 4 का सबसे अच्छा आक्रमण करने का फैसला किया, सीजन में सबसे ज्यादा 4. राहुल ने सबसे ज्यादा छापे अंक (603), (42) अंक और कुल अंक से निपटना 645) प्रो कबड्डी के इतिहास में



Rahul Chaudhari
Personal information
Nickname(s)Raid Machine
Poster Boy
NationalityIndian
EthnicityJat
CitizenshipIndian
Born16 June 1993
Bijnour, Uttar Pradesh, India
OccupationKabaddi Player
Years active2010-present
Height183 cm (6 ft 0 in)
Weight80 kg (176 lb)
Spouse(s)no
Sport
CountryIndia
SportKabaddi
PositionRaider
KabaddiPro Kabaddi League
ClubTelugu Titans
TeamIndia national kabaddi team


राहुल चौधरी की आयु और प्रारंभिक जीवन संघर्ष


राहुल का जन्म उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में 16 जून 1 99 3 को हुआ था। राहुल ने 13 वर्ष की उम्र में कबड्डी खेलना शुरू किया था। राहुल चौधरी की उम्र 2017 की आयु 24 वर्ष है। कबड्डी के लिए उनका जुनून इतना अभेद्य था कि वह भी उसके पिता! हाँ! आपने यह सही पढ़ा प्रो कबड्डी लीग के दौरान एक साक्षात्कार में, उन्होंने स्वीकार किया कि उनके परिवार ने कबड्डी के लिए अपने जुनून का समर्थन नहीं किया। वह अक्सर कबड्डी खेलने के लिए अपने घर से भाग जाते थे। इसने अपनी मां से डांटकर अपने पिता से कभी-कभार बाष्पन किया।

राहुल अब पिछले संघर्षों की यादों पर हंसते हैं और अंतिम पूर्णता प्राप्त करने के लिए अपने खेल के कई पहलुओं पर कड़ी मेहनत और सुधार करने के लिए दृढ़ संकल्प करते हैं।



राहुल चौधरी की पत्नी का ब्योरा कहीं भी उपलब्ध नहीं है क्योंकि सुंदर हंक का अभी तक विवाह नहीं हुआ है। राहुल चौधरी के इन्स्टाग्राम अकाउंट उनके सेल्फी और वर्कआउट सत्र अपडेट से भरा है। युवा चौहान में राहुल चौधरी की छवियां लोकप्रिय हैं।

राहुल चौधरी के अविश्वसनीय रिकॉर्ड और आंकड़े



भारतीय कबड्डी के पोस्टर के पास कुछ अंदाज़ी संख्याएं हैं, जब रिकॉर्ड बनाने की बात आती है। सजाया गया रेडर ने प्रो कबड्डी लीग के सीजन 1 में 151 छापे के अंक दर्ज किए। वह केवल भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनुपकुमार से दूसरे स्थान पर थे। राहुल को 146 छापे के अंक हासिल करने के बाद सीज़न 4 का सबसे अच्छा चढ़ाव के रूप में वोट दिया गया था, जो सीजन 4 में सबसे ज्यादा था। उन्होंने प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में सबसे अधिक छापे अंक (482) और कुल अंक (517) । राहुल ने अपनी टीम के लिए कई गेम जीते हैं और कुछ महत्वपूर्ण छापे का आंकड़ा अर्जित किया है जब उनकी टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी। कई अवसरों पर, उन्होंने एकल हाथ से अपनी टीम को हार के जबड़े से खींच लिया। कोई आश्चर्य नहीं कि क्यों राहुल एक प्रशंसक पसंदीदा में से एक है। राहुल चौधरी के रिकॉर्ड और आँकड़े आसानी से अन्य लीग खिलाड़ियों के ऊपर एक फायदा पर उसे डाल दिया।


राहुल चौधरी की तेलुगू टाइटन्स एंड इंटरनेशनल कैरियर


राहुल चौधरी की तेलुगू टाइटन्स की यात्रा अब तक सफल रही है। राहुल ने सभी पीकेएल सीजन में 57 मैच खेले हैं। उन्होंने विरोधियों को 957 बार छापे जिनमें से 385 सफल छापे शामिल थे और उनकी टीम के लिए 482 कुल छापे अंक प्राप्त करने में उन्हें मदद मिली। शेष 411 खाली छापे और सिर्फ 161 असफल छापे ने राहुल को अपनी टीम के लिए दिल धड़कता प्रदर्शन देने से नहीं रोक दिया। राहुल ने रक्षा में भी योगदान दिया है उनके पास 35 रक्षा अंक हैं जिनमें 31 सफल हलफनामे हैं।



राहुल 2016 दक्षिण एशियाई खेलों के विजेता दस्ते का हिस्सा भी थे। टूर्नामेंट के दौरान उन्हें शानदार प्रदर्शन करने के लिए यह आश्चर्यचकित नहीं था। उन्होंने 2014 में थाईलैंड के फूकेट में समुद्रतट एशियाई खेलों के दौरान भारतीय कबड्डी टीम का नेतृत्व किया। टूर्नामेंट के दौरान, उनकी प्रतिभा की पहचान कोच उदय कुमार ने की थी, जिन्होंने टाइटन्स के मुख्य हमले में राहुल को चुना।

राहुल चौधरी तेलुगू टाइटन्स


राहुल के आंकड़े सपने देखते हैं, लेकिन इन नंबरों के पीछे रक्त और पसीना को देखना है। राहुल के कड़ी मेहनत के काम, कट्टरपंथियों और रवैया कभी हार नहीं करते हैं वे आज के कारण हैं। हम सामाजिक फ़्रीक में राहुल से प्रेरणा लेते हैं और हमारे पाठकों से उनको पसंद करने के लिए आग्रह करते हैं।



COMMENTS

Name

Auto,1,Business,1,CELEBRITIES,7,Cricket,1,Education,6,Entertainment,20,Health,6,Lifestyle,9,National,7,NEWS,10,Offbeat,9,Politics,4,SPORTS,3,STATUS,5,Technology,3,TOP10,13,World,8,
ltr
item
VIDECITY.com: जानिए कुछ अनसुनी बातें राहुल चौधरी के बारे में !! पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी.
जानिए कुछ अनसुनी बातें राहुल चौधरी के बारे में !! पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी.
https://1.bp.blogspot.com/-0z9tS1vUONQ/Wf4Z7Yn16QI/AAAAAAAAAPs/qI0pDtf2HJoH83bRoEH_FcIYD9EgG3BtwCLcBGAs/s640/Screenshot%2B%252863%2529.png
https://1.bp.blogspot.com/-0z9tS1vUONQ/Wf4Z7Yn16QI/AAAAAAAAAPs/qI0pDtf2HJoH83bRoEH_FcIYD9EgG3BtwCLcBGAs/s72-c/Screenshot%2B%252863%2529.png
VIDECITY.com
https://www.videcity.com/2017/11/blog-post_17.html
https://www.videcity.com/
https://www.videcity.com/
https://www.videcity.com/2017/11/blog-post_17.html
true
7499158442197711450
UTF-8
Loaded All Posts Not found any posts VIEW ALL Readmore Reply Cancel reply Delete By Home PAGES POSTS View All RECOMMENDED FOR YOU LABEL ARCHIVE SEARCH ALL POSTS Not found any post match with your request Back Home Sunday Monday Tuesday Wednesday Thursday Friday Saturday Sun Mon Tue Wed Thu Fri Sat January February March April May June July August September October November December Jan Feb Mar Apr May Jun Jul Aug Sep Oct Nov Dec just now 1 minute ago $$1$$ minutes ago 1 hour ago $$1$$ hours ago Yesterday $$1$$ days ago $$1$$ weeks ago more than 5 weeks ago Followers Follow THIS CONTENT IS PREMIUM Please share to unlock Copy All Code Select All Code All codes were copied to your clipboard Can not copy the codes / texts, please press [CTRL]+[C] (or CMD+C with Mac) to copy